Sunday 22 July 2012

पांडव कालीन मन्दिर की मुक्ति के लिए हिन्दू संगठनों की अहम् बैठक

पांडव कालीन मन्दिर की मुक्ति के लिए हिन्दू संगठनों की अहम् बैठक, राज्यव्यापी आन्दोलन की रूप रेखा 
सुभाष पार्क के सामने असामाजिक तत्वों द्वारा पुलिस पर हमलों की तीव्र निंदा

नई दिल्ली. जुलाई २२,२०१२. सुभाष पार्क में मिले पांडव कालीन मन्दिर की मुक्ति के लिए आज दिल्ली के प्रमुख हिन्दू संगठनों की एक अहम् बैठक हुई जिसमें राज्य व्यापी आन्दोलन की रूप रेखा पर विचार विमर्श हुआ तथा आज रात अराजक व असामाजिक तत्वों द्वारा पुलिस पर किए गए  हमले की तीव्र निंदा की गई. सरकार से मांग भी की गयी कि  दोषी हमला वारों को अविलम्ब गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दी जाए जिससे पुसिल बल का मनोबल कायम रह सके तथा लोगों का कानून  में विश्वास बढे.  बैठक में सर्व सम्मति से पारित एक प्रस्ताव में घायल पुलिस कर्मियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए सुभाष पार्क की समस्या लिए दिल्ली सरकार व दिल्ली पुलिस को आड़े हाथो लिया गया .

विहिप दिल्ली के मीडिया प्रमुख श्री विनोद बंसल ने बताया कि आज राजधानी के पहाड़ गंज स्थित उदासीन आश्रम में एक बैठक का आयोजन किया गया . इस बैठक में पारित एक प्रस्ताव में कहा गया है कि हिन्दू समाज सदा से ही न्याय प्रेमी रहा है तथा देश के कानून तथा न्याय व्यवस्था का सदा सम्मान करता आया है. किन्तु जब पुलिस प्रशासन व सरकारें हिन्दुओं के साथ दुराव करती हैं तो समाज में निराशा जन्म लेती है. एक ओर शांति पूर्ण प्रदर्शन कर पार्क में हनुमान चालीसा का पाठ करने जा रहे पूज्य वरिष्ठ संतो व हिन्दू नेताओं को पुलिस गिरफ्तार कराती है वहीँ दूसरी ओर कानून तोड़कर माननीय उच्च न्यायालय के आदेशो की अवहेलना करने वाले अराजक व असामाजिक तत्वों को दिल्ली सरकार की सह पर पुलिस संरक्षण देती है. इन बातों से समाज में असंतोष का निर्माण होता है. हम ऐसे किसी भी भेद भाव पूर्ण कार्य के तीव्र निंदा करते हैं. प्रस्ताव में जहां उत्तरी दिल्ली नगर निगम की महापौर श्रीमती मीरा अग्रवाल की त्वरित कार्यवाही की सराहना की गयी वहीँ उनसे मांग भी की कि पुरातन कालीन  मंदिर की दीवार के ऊपर अतिवादियों द्वारा बनाए गए ढांचे को वे शीघ्रातिशीघ्र हटाकर हिन्दुओं की भावनाओं  का सम्मान करें.
इस प्रस्ताव में आगे कहा गया है कि दिल्ली की न्याय प्रिय हिन्दू जनता प्रशासन के इस दोगले व्यवहार पर मूक दर्शक होकर नहीं बैठेगी तथा दिल्ली के कोने कोने में अलख जगा कर दोषी लोगों की गिरफ्तारी तथा सुभाष पार्क की मुक्ति के लिए आवाज बुलंद करेगी. इसके लिए व्यापक  रणनीति बनाई जा रही है जिसे एक-दो दिन में अंतिम रूप दे दिया जाएगा.
बैठक की अध्यक्षता सनातन धर्म प्रतिनिधि के अध्यक्ष हमा मंडलेश्वर स्वामी राघवानंद जी महाराज ने की तथा संयोजक दिल्ली संत महा मंडल के महा मंत्री महंत नवल किशोर दास जी महाराज थे. बैठक में विहिप के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री ओमप्रकाश  सिंहल प्रांत महा मंत्री श्री सत्येन्द्र मोहन, उपाध्यक्ष श्री ब्रजमोहन सेठी, हिन्दू महासभा के स्वामी चक्रपाणी सहित सनातन संस्था, हिन्दू मंच,हिन्दू स्वाभिमान मंच, हिन्दुस्तान नव निर्माण दल जैसे अनेक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे.
--
Regards

Vinod Bansal
9810949109

No comments:

Post a Comment

EU leaders express concern over US-China trade war  European Union have expressed concern over the intensifying trade friction between ...